Gharelu Upay Se Swapandosh Thik Kare

आज का युवा वर्ग Swapandosh Ki Samasya में बड़ी तीव्रता से फंसता जा रहा है, क्योंकि विपरीत लिंग(स्त्री) के प्रति आकर्षित होकर, वह जाने-अनजाने अश्लील फिल्में देखने लगता है या अश्लील साहित्य वगैरह पढ़ने लगता है।

दरअसल मन में छिपी ही Kamechha की भावना ही आगे चलकर स्वप्नदोष यानी Nightfall Ka Karan बन जाती है। कभी-कभार तो बिना उत्तेजना के भी स्वप्न में वीर्य निकल जाता है।

आप यह हिंदी लेख Kaahan.com पर पढ़ रहे हैं..

बता दें कि यूं तो Nightfall होना एक आम समस्या है, जोकि युवा उम्र में कभी-कभार होना स्वाभाविक है। लेकिन बार-बार या लगातार स्वप्नदोष हो रहा है, तो फिर ऐसे में इस Nightfall Ka Ilaj करना जरूरी हो जाता है। Swapandosh Ka Ilaj करने के लिए आप कुछ घरेलू उपायों से Nightfall Se Chutkara पा सकते हैं।

इसलिए आज इस हिंदी लेख में आपको Swapandosh Ka Gharelu Upchar बता रहे हैं।

स्वप्नदोष में सावधानियाँ

घरेलू उपचार के साथ-साथ जरूरी है कि आपको खुद भी अपने ओर से प्रयास करना होगा। अपनी गलत आदतों में सुधार लाना होगा। हर वक्त स्त्री के बारे में ना सोचें, हस्तमैथुन (Hastmaithun) से दूर रहें, सोते समय हाथ-पैरों को साफ पानी से अच्छे-से धोकर ही सोयें। तेज-मसालेदार भोजन का त्याग करें, सोने से पहले पहले गरम चीजों को सेवन ना करें। अगर आप इन सभी सावधानियों का ख्याल रखते हैं, तभी आपको घरेलू उपायों से Nightfall Ki Samasya में आराम मिल सकता है।

Nightfall के लिए घरेलू नुस्खे

1. 3 से 4 छोटी हरी इलायची लेकर इन्हें बारीक पीस लें और 5 ग्राम सूखा धनिया का पाउडर इसमें मिला लें। इसमें आप ऊपर से 4 ग्राम पिसी हुई खड़ी मिश्री भी मिला लें। अब इस तैयार चूर्ण को आपको रोजाना एक से डेढ़ चम्मच की मात्रा में सुबह खाली पेट पानी के साथ सेवन करना है। 7 से 8 दिन में ही आपकी स्वप्नदोष की समस्या पूरी तरह ठीक हो जायेगी। अगर आपको समय लग रहा है, तो आप नुस्खे को आगे बढ़ा सकते हैं।

2. Nightfall Rokne Ke Upay में सबसे बेहतर उपाय है।

आप एक गिलास दूध में 4 से 5 छुहारे भिगोकर रख दें। फिर इसे गैस पर धीमी आंच में तबतक पकायें, जबतक कि दूध की मात्रा आधी ना रह जाये। फिर दूध को ठंडा कर लें और पी जायें। दूध में बचे छुहारों को बाद में चबाकर खा लें। ऐसा रोजाना करने से कुछ ही दिनों में आपका वीर्य इतना गाढ़ा और सफेद हो जायेगा कि स्वप्नदोष खुद-ब-खुद समाप्त हो जायेगा।

3. 4 से 5 बादाम की गिरी में एक चम्मच मक्खन मिला लें और 5 ग्राम गिलोय को भी एड कर लें। इन सभी को अच्छे मिलाने के बाद शहद के साथ सुबह-शाम सेवन करें। नाईट फॉल जीवन में कभी दोबारा नहीं होगा।

4. आंवला के चूर्ण में शहद और मिश्री मिलाकर रोजाना सेवन करने से Swapandosh Se Chhutkara मिल जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *